जन-जागरुकता पदयात्रा से पर्यावरण व जल संरक्षण का दिया संदेश

जन-जागरण पदयात्रा का नेतृत्व करते समाजसेवी-राजनेता नवीन गोयल।

पदयात्रा का उद्देश्य क्लीन, ग्रीन और फिट गुरुग्राम अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करना, पर्यावरण व जल संरक्षण सहित स्वस्थ समाज व व्यक्ति निर्माण का संदेश प्रसारित करना 

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

गुरुग्राम। समाजसेवी, बीजेपी जिला सचिव और विधानसभा चुनाव के पार्टी के संभावित उम्मीदवार नवीन गोयल के तत्वावधान में बुधवार देर शाम जन-जागरुकता पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा ओल्ड रेलवे रोड के प्रेम मंदिर से शुरू होकर सदर बाजार होते हुए प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर संपन्न हुई। स्थानीय निवासियों, सामाजिक संगठनों व दुकानदारों ने पदयात्रा में शामिल नवीन गोयल व कार्यकर्ताओं का स्वागत किया गया।

प्रेम मंदिर के पास पदयात्रा शुरू होने से पहले एक जनसभा को संबोधित कर नवीन गोयल ने कहा कि क्लीन, ग्रीन और फिट गुरुग्राम अभियान का लक्ष्य पर्यावरण सहित स्वस्थ समाज व व्यक्ति निर्माण का संदेश प्रसारित करना है। उन्होंने शहरी क्षेत्र में घटने जलस्तर पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज हमारे शहर ही नहीं जिलाभर में भू-जल स्तर काफी नीचे जा रहा है। भूजल का बहुत अधिक दोहन हो रहा है जो आने वाले समय में बहुत घातक सिद्ध हो सकता है। हमें अभी से संभलना होगा, पानी का दुरुपयोग रोकना होगा। हर किसी को इसके लिए जागरुक होना होगा।

उन्होंने कहा, सिंगल यूज प्लास्टिक के कारण हमें कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। यह प्लास्टिक जलाने पर प्रदूषण फैलाता है और जमीन में पड़ा, दबा रहने के कारण यह बरसात के पानी को जमीन में जाने से रोकता है। इसलिए इसका उपयोग हमें बंद करना होगा। नवीन गोयल ने कहा, जिन मुद्दों को लेकर वे चल रहे हैँ और जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

पदयात्रा के दौरान थैलों, डस्टबिन का वितरण करने के साथ पौधारोपण का भी संदेश दिया गया।

इस दौरान नवीन गोयल का व्यापारी संजय गोयल, अजय मंगला, देवेंद्र जैन, राजेंद्र गर्ग, सुभाष गोयल उर्फ डीसी, मनोज गुप्ता, सोनू सैनी आदि दुकानदारों ने भव्य स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *