फिलहाल 17 सितम्बर तक होगा रैपिड मेट्रो रेल का परिचालन

गुरुग्राम उपायुक्त अमित खत्री (फाइल फोटो)

 

हाईकोर्ट ने रैपिड मेट्रो रेल सेवा जारी रखने के आदेश के साथ मेट्रो प्रबंधन और जीएमडीए को बातचीत कर समस्या समाधान निकालने को कहा

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

गुरुग्राम। देश में निजी क्षेत्र में शुरू होने वाली पहली मेट्रो सेवा को 17 सितंबर तक चलाने का निर्देश दिया है। इसी बीच, रैपिड मेट्रो प्रबंधन और गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन डवलपमेंट अथारिटी को निर्देश दिया है कि इस समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। आर्थिक संकट का हवाला देकर रैपिड मेट्रो गुड़गांव लिमिटेड (आरएमजीएल) ने सेवा संचालन में असमर्थता जताते हुए इसे बंद करने की घोषणा की थी।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस आरके जैन की अध्यक्षता में बनी खंड पीठ ने सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को अगली तारीख तक बातचीत कर समस्या समाधान निकालने को कहा है।

उधर, इस मामले में जीएमडीए के सीईओ वी. उमाशंकर कहना है कि मामला नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में लंबित है। जब तक इसका निर्णय नहीं होता है तब तक जीएमडीए मेट्रो के संचालन को लेकर कोई भी निर्णय नहीं लेगी।

उल्लेखनीय है कि 1,450 करोड़ रुपये की लागत से तैयार 11.7 किमी रैपिड मेट्रो गुरुग्राम शहर में डीएलएफ क्षेत्र में सेवा संचालित करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *