370-सम्मान समारोह की सर्वत्र चर्चा, पहली बार गुरुग्राम समाज को सार्वजनिक प्रतिष्ठा

गुरुग्राम में आयोजित सम्मान समारोह में प्रसिद्ध कवि अरूण जैमिनी और अन्य को स्वागत किया गया।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने को आधार बनाकर कैनविन फाउंडेशन की ओर से आयोजित समारोह में गुरुग्राम शहर के विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वाले 370 व्यक्ति व व्यक्तित्वों को फाउंडेशन अध्यक्ष नवीन गोयल ने सम्मानित किया

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

गुरुग्राम। पहली बार सार्वजनिक रूप से से एक मंच पर एक साथ विभिन्न क्षेत्रों में शहर की प्रतिष्ठा और मान-सम्मान बढ़ाने वाले 370 विशिष्ट लोगों को सम्मानित किया गया। शहर में इसकी चर्चा जोरों पर है कि विभिन्न क्षेत्रों में निस्वार्थ भाव से समाजसेवा करने वाले और समाज को प्रेरणा देने वालों को कैनविन फाउंडेशन की ओर से सम्मान किया गया।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने की खुशी में कैनविन फाउंडेशन के अध्यक्ष नवीन गोयल की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित सम्मान समारोह में अर्थ फाउंडेशन के संस्थापक रवि कालरा, बीजेपी गुरुग्राम निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर सिंह तंवर, जाने-माने कवि अरुण जैमिनी, दिनेश रघुवंशी, अर्जुन अवार्डी राजकुमार सांगवान अतिथि के रूप में उपस्थित हुये।

समारोह में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज बनवारी लाल सैनी, वरिष्ठ पत्रकार महेश बंसल, उद्योगपति जेएन मंगला, कमला नेहरू पार्क सुधार समिति से प्रेम बंसल, महावीर इंटरनेशनल से अशोक जैन, रोटरी क्लब ऑफ साउथ सिटी गुडगांव के अध्यक्ष मुनीष खुल्लर, पांच रुपये में लोगों को भोजन कराने वाले पंकज गुप्ता, देवेंद्र जैन, सतीश जैन, मनोज गुप्ता (गुड्डू), अजय गोयल, शिक्षाविद् भीष्म भारद्वाज, रोजलैंड स्कूल के चेयरमैन वाईपी गोयल, सेक्टर-14 आरडब्ल्यूए अध्यक्ष एचएस नंदा, सेवानिवृत वरिष्ठ आईआरएस कल्याण शर्मा, टोल हटाओ संघर्ष समिति से अत्तर ङ्क्षसह संधू, जिला सैनिक बोर्ड के सचिव समेत शहर के अनेक समाजसेवियों को यहां सम्मानित किया गया। समाजसेवियों को अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह, शॉल और माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में 18 साल से लेकर 80 साल तक के लोग शामिल रहे। कार्यक्रम में मंच संचालन मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने किया।

इस संबंध में समाजसेवी नवीन गोयल ने कहा कि वे तन-मन-धन से शहर की सेवा करने में जुटे हैं। यह सिर्फ एक सम्मान कार्यक्रम नहीं है, बल्कि शहर को एक करने का प्रयास है। एक माला में पिरोने का प्रयास है। हर क्षेत्र की हस्तियां यहां पहुंची हैं। उन सबको वे सम्मानित होते देख खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। शहर के विकास की योजनाओं पर सोचने और अपना मत रखने को उन्होंने समाज के इन अग्रणी लोगों से उन्होंने सहयोग, सलाह मांगी है।

उधर, मौके पर अपने संबोधन में समाजसेवी रवि कालरा ने कहा कि कैनविन फाउंडेशन समाजसेवा क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। सेवा के प्रत्येक क्षेत्र के अग्रणी लोगों को यहां सम्मान करके फाउंडेशन के अध्यक्ष नवीन गोयल ने अपनी अच्छी और सकारात्मक सोच का परिचय दिया है। सामान्य तौर पर ऐसा बहुत ही कम होता है या हुआ है कि इतने व्यापक पैमाने पर समाजसेवियों के लिए कोई सम्मान समारोह किया गया हो। उन्होंने कहा, नवीन गोयल जिस तरह से पर्यावरण, स्वच्छता समेत कई मुद्दों को लेकर कार्यरत हैं, वह प्रेरणात्मक है आने वाले दिनों में बेहतर समाज निर्माण के सहायक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *