साइबर सिटी में शनिवार को NCR के दूसरे शहरों की अपेक्षा सड़कों-बाजारों में रही ज्यादा भीड़भाड़

गुरुग्राम बस स्टैंड में शनिवार को अपने गंतव्य को जाने के लिए बसों में भीड़।

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली और एनसीआर के अन्य शहरों की अपेक्षा गुरुग्राम में सड़कों व बाजारों में भीड़भाड़ ज्यादा रही। लोग 10 बजे रात तक सड़कों पर देखे गए। अब देखना लाजिमी है कि कोरोना वायरस के प्रसार  पर रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का साइबर सिटी गुरुग्राम में लोगों पर कितना असर दिखाई देगा।

हमारे सहयोगी न्यूज़ वेवसाइट रिपोर्ट4इंडिया इनपुट सहित/ गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।  

गुरुग्राम। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और संक्रमण के फेज-तीन की स्थिति में पहुंचने की संभावना के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऱविवार को देशभर में ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की है। प्रधानमंत्री के इस आह्वान का असर शनिवार को ही ही राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के दूसरे शहरों में दिखाई दिया। नई दिल्ली का ऐतिहासिक कनॉट प्लेस सहित अन्य मार्केट में चहल-पहल न के बराबर देखी गई। यहां तक अधिकतर दुकानें बंद रहीं। यही हाल नोएडा और गाजियाबाद में देखी गई। परंतु, साइबर सिटी गुरुग्राम में इन शहरों की अपेक्षा शनिवार को सड़कों, बाजारों और शॉपिंग मॉल्स आदि में ज्यादा रही। चौक-चौराहों पर भी अन्य दिनों की तरह ही भीड़भाड़ देखी गई।

इन सबके बावजूद रविवार को जनता कर्फ्यू की सफलता को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन अपनी तैयारी पूरी करने का दावा किया है। इसके लिए जिला उपायुक्त अमित खत्री ने 39  ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है जो रविवार को पूरे दिन शहर में स्थिति का जायजा लेंगे। स्वयं डीसी अमित खत्री दो स्तरों पर मोर्चा संभालेंगे। वे कंट्रोल रूम में शहर भर से मिलने वाली सूचनाओं की पल-पल की जानकारी लेंगे व जरूरत पड़ने पर आवश्यक निर्देश देने के साथ ही स्वयं सड़क पर उतर हालात का जायजा लेंगे।

पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों सहित जवानों की छुट्टियां रद्द कर दीं है। पूरे हालात पर नज़र रखने के लिए सभी डीसीपी के अधीन अलग-अलग स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार जनता क‌र्फ्यू के आह्वान पर सभी व्यवसायिक संगठनों ने बाजार पूरी तरह से बंद रखने का निर्णय लिया है। हालांकि, इस बंद से मेडिकल, दूध एवं राशन से संबंधित दुकानें खोलने की छुट है। सिटी बस सुविधा सहित हरियाणा रोडवेज की बसें, बंद रहेंगी। मेट्रो ने भी संचालन बंद कर दिया है। रिक्शा व ऑटो चालकों ने भी बंद का समर्थन किया है।

तैयारियों के मद्देनज़र रविवार को शहरी व ग्रामीण इलाकों में ‘जनता क‌र्फ्यू’ का व्यापक असर दिखाई देने की उम्मीद है। शहर के चौक-चौराहों, बाजारों में आदि में सादी वर्दी में भी पुलिस की तैनाती की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *