गरीबों-बेसहारों को निरंतर भोजन बांट रहे फिल्म अभिनेता राज चौहान व उनकी टीम   

गुरुग्राम : भोजन बनाने के बाद वितरण के लिए पैकेट में बंद करते समाजसेवा में जुटे कार्यकर्ता।

संकटकाल में गरीबों-जरूरतमंदों को भोजन कराने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं। दो माह से लगातार हजारों लोगों को खाने का पैकेट देना बड़ा संकल्प   

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

गुरुग्राम। कोरोना महामारी के चलते भारत सहित दुनिया के देश बंधक बने हुए हैं। लोग घरों में बंद हैं और सभी आर्थिक गतिविधियां ठप है। संकट के इस काल में गरीबों व जरूरतमंदों की सेवाभाव में अपने सामर्थ्य के मुताबिक हर कोई लगा हुआ है। फिल्म अभिनेता राज चौहान, परिवार व उनके साथ के लोग भी अपने शहर में गरीबों व जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने के इस नेक काम में कई सप्ताह से लगे हुए हैं। रोजाना सुबह-शाम हजारों लोगों को खाने का पैकेट बांट रहे हैं।

शहर के निवासी फिल्म अभिनेता राज चौहान के नेतृत्व में उनके टीम के लोग रोजाना गांव खटोला, खांडसा व सेक्टर 37 क्षेत्र में विभिन्न कॉलोनियों व स्थानों पर रह रहे गरीबों, निराश्रितों व जरूरतमंदों में भोजन वितरण का काम में लगे हुए हैं। एक बड़े व साफ-सुथरे हॉल में भोजन बनाने व उसे पैकेट में बंद करने के काम में एक दर्जन से अधिक लोग लगातार सेवा दे रहे हैं। भोजन वितरण के समय टीम के लोग सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराते हुए कतार में भोजन का वितरण करते हैं।

इस संबंध में राज चौहान कहते हैं की लॉकडाउन को करीब-करीब दो माह होने जा रहा है। इतने लंबे समय से लोग अपने-अपने जगहों पर कैद हैं। इस वक्त भोजन की समस्या सबसे बड़ी है। हमारा प्रयास रहता है कि रोजाना लोगों को रोजाना अलग-अलग भोजन दिया जाए ताकि उनका मन-मष्तिष्क प्रसन्न रहे। हमारी कोशिश हैं कि उनके सामने कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये और जहां तक नज़र पड़ती है वे लोगों को भोजन उपलब्ध कराने में अपने साथियों के साथ लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *