भारत विकास परिषद के तत्वावधान में मनाया भव्य दिवाली परिवार मिलन समारोह

सेक्टर 4 स्थित वैश्य धर्मशाला में दिवाली मिलन समारोह में शिरकत करतीं हुईं।

सेक्टर 4 स्थित वैश्य धर्मशाला में आयोजित समारोह में बच्चों समेत सभी ने मनोरंजक व ज्ञानवर्द्धक कार्यक्रमों का उठाया आनंद  

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

गुरुग्राम। भारत विकास परिषद के तत्वावधान में सेक्टर 4 स्थित वैश्य धर्मशाला में दिवाली परिवार मिलन समारोह संपूर्ण भव्यता व दिव्यता के साथ मनाया गया। इस दौरान जहां बच्चों को भारतीय सनातन धर्म-संस्कृति में पर्व-त्यौहारों की मह्ता और उसके मानवता के संदेश संदेश से रूबरू कराया गया वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रम, क्वीज़ व ग्मेस आदि के माध्यम से प्रतिभा निखारने का स्वर्णिम मौका प्रदान किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने मनमोहक डांस प्रस्तुत कर सभी की सराहना प्राप्त की।

समारोह में भावपूर्ण मुद्रा में मीना गर्ग व अन्य।

समारोह में बड़ी संख्या में परिवार सहित लोगों ने उत्साह, उमंग व उल्लास के साथ शिरकत की और परिवार को संगठित रखने का संकल्प लिया।

इस मौके पर सामाजिक-धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने वालीं मीना गर्ग ने कहा कि मनुष्य जीवन में पर्व-त्यौहारों से नम्रता, सरलता, सहनशक्ति, उदारता आदि सद्गुण समाहित होते हैं। मनुष्य जीवन को खुशी, पुष्टि, सहानुभूति, स्नेह और प्रकाश पूंज महान बनाता है और दीपावली का त्यौहार यह सबकुछ प्राप्त करने का सुअवसर है। दीपावली में अमावस्या का अंधकार पवित्र ‘दीया-बाती’ की लौ से प्रकाशपूंज में परिवर्तित हो जाता है। इस दौरान विभिन्न प्रकार के मिष्ठान और स्वादिष्ट खान-पान का सभी ने आनंद उठाया।

समारोह में मीना गर्ग के अलावा निशी सिंघल,  लता गर्ग, विधि अग्रवाल, कंचन गुप्ता आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका का सफल निर्वाह किया और समारोह में चार चांद लगा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *