नामांकन वापसी बाद गुरुग्राम विधानसभा से सबसे अधिक 16 उम्मीदवार मैदान में

गुरुग्राम जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 54

पंजीकृत राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय लड़ रहे सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

गुरुग्राम। नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन समय समाप्त होने के बाद अब गुरुग्राम विस चुनाव क्षेत्र से सबसे अधिक 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। सोमवार को अंतिम दिन गुरुग्राम के विधायक रहे भाजपा के उमेश अग्रवाल की पत्नी अनीता लुथरा अग्रवाल द्वारा उम्मीदवारी वापस लिए जाने के बाद कुल 16 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिले के सोहना, बादशाहपुर, पटौदी और गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से अब 54 उम्मीदवार चुनाव में ताल ठोंक रहे हैं। चारों सीटों से 84 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था।

जिला चुनाव आयुक्त द्वारा जारी सूचना के मुताबिक नामांकल वापस लेने का समय बीत जाने के बाद पटौदी विधानसभा क्षेत्र में 11, बादशाहपुर में 15, गुड़गांव से 16 तथा सोहना विधानसभा क्षेत्र में 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आयोग के अनुसार चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आंवटित कर दिए गए हैं।

गुड़गांव विधानसभा से बसपा के नरेंद्र सिंह को हाथी, इनेलो के ब्रह्म प्रकाश को ऐनक,  इण्डियन नेशनल कांग्रेस के सुखबीर कटारिया को हाथ, भारतीय जनता पार्टी के सुधीर कुमार को कमल, जनता दल (यू) के गोविंद नारायण खान को तीर, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के तविंद्र सैनी को ऑटो-रिक्शा, आम आदमी पार्टी के रणबीर सिंह राठी को झाडू, निर्दलीय अश्वनी शर्मा को ट्रैक्टर चलाता किसान, एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के वजीर सिंह को बैटरी-टॉर्च, स्वराज इंडिया की सैलजा भाटिया को सीटी, जननायक जनता पार्टी के सूबे सिंह को चाबी चुनाव निशान मिला है।

अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों में कुलदीप जांघू को केतली, गजे सिंह को कप-प्लेट, दिनेश कुमार को बल्लेबाज, भोपाल सिंह राव को कांच का गिलास तथा मोहित ग्रोवर को गैस सिलेंडर का निशान मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *