लक्ष्मण विहार क्षेत्र में स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज कार्य का शुभारंभ, खर्च होंगे 3 करोड़ 23 लाख

लक्ष्मण विहार में स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज डालने के काम का शुभारंभ करते विधायक सुधीर सिंगला। साथ में हैं, पूर्व पार्षद व वरिष्ठ बीजेपी नेता मंगतराम बागड़ी, पार्षद शीतल बागड़ी।

विधायक सुधीर सिंगला ने वार्ड 10 के पार्षद व नागरिकों की उपस्थिति में नारियल फोड़ कार्य का शिलान्यस किया।

आशीष तिवारी/ गुरुग्राम गज़ट।

गुरुग्राम। स्थानीय विधायक सुधीर सिंगला ने वार्ड 10 अंतर्गत लक्ष्मण विहार क्षेत्र में पानी निकासी को बहुप्रतिक्षित स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर उपस्थित स्थानीय पार्षद शीतल बागड़ी व पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी के प्रयास से नगर निगम ने इस योजना के निर्माण को संस्तुति प्रदान की है। दो चरण में पूरा होने वाले इस योजना पर 3 करोड़ 22 लाख 55 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे विधायक सुधीर सिंगला, पार्षद शीतल बागड़ी ने नारियल फोड़ कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक सिंगला ने शहर के विकास और नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए हर समय तत्पर रहने की बात कहीं।

क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले वार्ड 10 के पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने कहा कि कहा कि लक्ष्मण विहार से जल-भराव की समस्या को दीर करने के लिए 3 करोड़ 22 लाख 55 हजार की लागत से स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज बनाने की मांग लंबे समय से लोगों की तरफ से की जा रही थी। इस योजना के पूरा होने पर लोगों को जलभराव से मुक्ति मिलेगी। बागड़ी ने कहा कि लक्ष्मण विहार में ड्रेनेज बनाने के काम पूर्व में भी कराए गए थे लेकिन व्यवस्थित रूप से ड्रेनेज ना बनाए जाने के कारण जलभराव की समस्या पूरी तरह से दूर नहीं हो सकी है।

उन्होंने कहा, बरसात में होने वाले जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए पिछले अप्रैल में ही वार्ड 10 के आसपास से गुजरने वाली ड्रेनेज और सीवर लाइन की सफाई की मांग की गई थी। साथ ही, लक्ष्मण विहार के जिन क्षेत्रों में जलभराव होता है वहां, स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज बनाए जाने की माग की गई थी। नगर निगम ने इस आग्रह को स्वीकार करते हुए ड्रेनेज बनाने के कार्यों को स्वीकृति प्रदान की।

इस मौके पर अवतार कृष्ण खौसला, अगस्त कुमार वशिष्ठ, विकास मंच गुरुग्राम के सचिव अजय शर्मा, सेवानिवृत्त तहसीलदार ज्ञानी राम, सुभाष पाहवा, आरपी सिंह, एडवोकेट सुरेश शर्मा, नरेंद्र भारद्वाज, मनोज हुड्डा, दीपक शर्मा, अशोक खंडेलवाल, ईश्वर शर्मा, राजेश बाजपेई, राम किशोर गुप्ता, संतोष ठाकुर, अजीत साहू, ललित बागड़ी, राजेश कुमार, हेमंत भारद्वाज, अनिल बाबा, रतन लाल अग्रवाल, प्रमेश अग्रवाल व विनोद गुप्ता के साथ एक्सईएन तुषार यादव, एसडीओ हरि प्रकाश, जेई अंदीप एवं प्रदीप के साथ कांट्रैक्टर युद्धवीर सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *