गरीबों-जरुरतमंदों को खाद्य पदार्थ वितरण में जी-जान से जुटे एनजीओ-सामाजिक संगठन

गुरुग्राम : सेक्टर-12 में झुग्गियों में शनिवार को खाद्य वितरण करते विधायक सुधीर सिंगला व एनजीओ के वॉलंटियर्स।

मानव आवाज, देवदूत संस्था के सदस्य वॉलंटियर्स ने सेक्टर 12 प्रेम नगर, सेक्टर 14 उद्योग केंद्र के दो सौ से अधिक झुग्गी-झोपड़ियों में तैयार भोजन, राशन, ब्रेड साबुन की टिकिया व मॉस्क आदि ने 

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो/ 28 मार्च 2020.

गुरुग्राम। कोरोना महासंकट से उबरने और गरीब, वंचितों व जरुरतमंदों को पूर्ण लॉकडाउन के हालात में खाद्य पदार्थ व अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी शहर के एनजीओ व सामाजिक संगठन पूरी शिद्दत से लगे हैं। जिला प्रशासन के आह्वान पर शहर में क्षेत्रवार तरीक से खाद्य पदार्थों व दैनिक जरूरत के अन्य सामान वितरित किया जा रहा है। शहर के समर्थ लोग भी मुश्किल घड़ी में मदद को आगे आ रहे हैं।

खाद्य वितरण।

ओल्ड दिल्ली रोड स्थित सेक्टर 12 में मानव आवाज संस्था व देवदूत के तत्वावधान में निर्मित खाद्य,  साबुन की टिकिया, मास्क, ब्रेड आदि वितरित किया गया। वितरण की शुरुआत विधायक सुधीर सिंगला ने की। इस मौके पर विधायक ने कहा कि संकटकाल में दरिद्रानारायण तथा जरूरतमंदों की सेवा में लगे एनजीओ व सामाजिक संगठनों के प्रति वे तहेदिल शुक्रगुज़ार हैं।अपने देश, राज्य व शहर को करोनो महामारी के प्रकोप से बचाने में जिस मनोभाव से सभी लगे हुए हैं, वह इस देश व समाज की ताकत को दर्शाता है। वितरण व्यवस्था से जुड़े लोग हाईजीन और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं और इसका पालन भी कराया जा रहा है।

मानव आवाज़ संस्था संयोजक एडवोकेट अभय जैन ने कहा कि हम पिछले दो दिनों से रोजाना खाद्य पदार्थ व जरूरत के चीजों का वितरण कर रहे हैं। इस दौरान भीड़ न लगे इसका खास ख्याल रखा जा रहा है, वॉलंटियर्स व पुलिस भी मुस्तैदी से योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहे हैं। वितरण की व्यवस्था के लिए सड़क पर पेंट से दो मीटर की दूरी पर गोला बनाकर लाइन के साथ लाभार्थियों को एक-एक कर खाद्य पदार्थ व साबुन आदि का वितरण किया गया। उन्होंने कहा, हम रोजाना जरूरतों के हिसाब से सामग्री का वितरण कर रहे हैं। रविवार को दो सौ से ज्यादा दूध के पैकेट भी बांटे जााएंगे ताकि छोटे बच्चों को दूध प्राप्त हो सके।

इस दौरान ड्यूटीरत महिला पुलिस कविता ने अपने अन्य सहयोगी जवानों के साथ खाद्य पदार्थों के वितरण में भी अपना योगदान दिया।

इस दौरान नीरज बंसल, पंकज गुप्ता, पंकज गुप्ता, उमेश जैन, संदीप जैन, राकेश जैन, रिषभ जैन, मनोज तिवारी आदि अन्य सदस्य व वॉलंटियर्स ने भी बखूबी अपनी भूमिका का निर्वहन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *