सुखबीर के साथ आए गाबा बोले, पंजाबी समाज और कांग्रेस साथ-साथ

जिला गुरुग्राम कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मीडिया से मुखातिब पूर्व मंत्री धर्मवीर गाबा, कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया व अन्य।

” लगातार चार बार गुरुग्राम विस सीट से विधायक व मंत्री रहे गाबा ने कमान सराय स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, विरोधी भ्रम फैला रहे हैं, कांग्रेस और पंजाबी बिरादरी का संबंध ‘चोली-दामन’ का ”     

पूनम/ गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

गुरुग्राम। हमेशा से वोटरों की लिहाज़ से विधानसभा गुरुग्राम में पंजाबी समुदाय की संख्या सबसे अधिक रही है। यही कारण है कि यहां से कांग्रेस ने 8 बार इस समाज के कद्दावर नेता धर्मवीर गाबा को टिकट दिया और वे यहां से लगातार चार बार चुनाव जीते। मंगलवार को गाबा कांग्रेस उम्मीदवार सुखबीर कटारिया के साथ कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और मीडिया को संबोधित किया।

चुनाव प्रचार के इस महत्वपूर्ण मौके पर पंजाबी समुदाय और कांग्रेस को चोली –दामन का साथ बताते हुए पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धर्मबीर गाबा ने कहा कि विरोधी कई प्रकार से भ्रम फैला रहे हैं। उन्होंने मीडिया से मुखातिब हो कहा, गुरुग्राम विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुखबीर कटारिया की जीत सुनिश्चित करने को पंजाबी समुदाय कटिबद्ध है। विरोधियों के भ्रामक हथकंडे का पर्दाफाश और अफवाहों का अंत इस प्रेस कांफ्रेंस से हो गया है।

धर्मबीर गाबा ने कहा, कांग्रेस ही एकमात्र राजनीतिक संगठन है जो भारतवर्ष की सांस्कृतिक विरासत को संजोए रखने का काम करती है। वसुधैव कुटूंबकम् व विविधता में एकता हमारी पार्टी का सूत्र वाक्य रहा है। यही एक ऐसी पार्टी है जो  36 बिरादरी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। बंटवारे के बाद लाखों की संख्या में यहां आए पंजाबी समुदाय को सुरक्षित बसाने से लेकर उन्हें रोजगार और सम्मानपूर्ण जीवन के साथ राजनीति में हिस्सेदारी कांग्रेस की देन है। मैं स्वयं इसका जीता-जागता प्रमाण हूं। 8 बार मुझे विधानसभा चुनाव लड़ाने का पंजाबी समुदाय के सम्मान के प्रति कांग्रेस का निर्णय मील का पत्थर है जिसे कोई डिगा नहीं सकता। पंजाबी समुदाय के लिए कांग्रेस ही राजनीतिक दल है और उसके द्वारा घोषित उम्मीदवार को समर्थन ही एकमात्र सच्चाई है, बाकि षडयंत्र और भ्रम का हिस्सा है, जिसे पंजाबी समुदाय पहचानता है।

इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी सुखबीर कटारिया ने कहा कि प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से गुरुग्राम समेत संपूर्ण प्रदेश की जनता त्रस्त है। भाजपा सरकार वास्तव में घपलों और घोटालों की सरकार है जिसे जनता इस बार उखाड़ फेंकेगी।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही, कांग्रेस नेता सूबे सिंह यादव, कांग्रेस नेता कुलराज कटारिया, व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन पंकज डाबर, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनीष खटाना, कांग्रेस नेता अशोक भास्कर, कांग्रेस नेत्री शांति देवी सहित कई नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *