सोहना विधानसभा सीट पांच करोड़ में बिका

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर घरने को संबोधित करते अशोक तंवर।

टिकट वितरण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कांग्रेस मुख्यालय के बाहर घरने पर बैठे हरियाणा के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर।

अमित/ रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में गुटबाजी व खींचतान पर लगाम के लिए कांग्रेस हाईकमान ने संगठन में बड़ा बदलाव किया। प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की जगह कुमारी शैलजा को कमान दी गई और चुनाव पूर्व सीएम भूपेंद्र सिह हुड्डा के हववाले कर दिया गया। टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है और इसमें भ्रष्टाचार व धांधली का आरोप लगाकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर कांग्रेस राष्ट्रीय मुख्यालय के बाहर घरने पर बैठ गए हैं।    ।

प्रमुख अशोक तंवर ने आरोप लगाया है कि सोहना विधानसभा सीट को 5 करोड़ रुपए में बेचा गया है। सोहना से जितेंद्र भारद्वाज को टिकट दिए जाने की सूचना सामने आ रही है जो भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजदार हैं। हुड्डा के शासनकाल में सबसे अधिक मलाई का जितेंद्र भारद्वाज ने ही चखा।

तंवर ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ‘बीते पांच सालों में जिन्होंने पार्टी के लिए काम किया उन्हें अनदेखा किया गया और जिन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया उन्हें भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने टिकट देकर कृतार्थ किया है।

तंवर ने कहा, ‘मैं  टिकट बंटवारे में शामिल था इसलिए मुझे पता है कि टिकट बेचा जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार बनवाई गई थी, बनी नहीं थी। आज जो 14 बीजेपी विधायक हैं उन्हें यहां से भेज दिया गया है।’ उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के 7 सांसदों की पृष्ठभूमि कांग्रेस की रही है। उन्होंने कहा, बीते 3 माह में बीजेपी ने मुझे 6 बार पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया, लेकिन मैं नहीं गया और कभी नहीं जाउंगा।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *