हरियाणा : चुनाव से पहले INLD को झटका, अशोक अरोड़ा ने पार्टी को अलविदा कहा

अशोक अरोड़ा, पूर्व इनेलो उपाध्यक्ष।

35 साल तक इंडियन नेशनल लोकदल में रहने के बाद पार्टी छोड़ने से विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा की राजनीति में बदलाव की बयार

गुरुग्राम गज़ट ब्यूरो।

कुरुक्षेत्र। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) में एकबार फिर हलचल दिखी है। पार्टी के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने इनेलो को अलविदा कह दिया है। हालांकि, फिलहाल उन्होंने आगे की राजनीतिक सफर का खुलासा नहीं किया है परंतु, यह कहा कि जहां भी जाएंगे स्थायी भाव से जाएंगे। वे पिछले 35 साल से इनेलो से जुड़े रहे। उन्होंने कहा, भारी मन से पार्टी का त्याग कर रहे हैं।

धर्म नगरी कुरुक्षेत्र की पंजाबी धर्मशाला में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में अरोड़ा ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, अब राजनीति सिर्फ राष्ट्रीय पार्टियों की रह गई है। आगे वह किस पार्टी से जुड़ेंगे इसका खुलासा नहीं किया लेकिन सूत्रों की मानें तो वे बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

हरियाणा में जाट पार्टी मानी जाने वाली इनेलो में अशोक अरोड़ा पंजाबी विरादरी का नेतृत्व करने वाले बड़े नेता माने जाते रहे हैं। राज्य में पंजाबी मतदाताओं की बड़ी संख्या को देखते हुए इनेलो भी अशोक अरोड़ा को पार्टी में मान-सम्मान देती रही है। अशोक अरोड़ा ने इनेलो छोड़ने के कारणों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया परंतु, उनके बयानों से स्पष्ट है कि उन्हें इनेलो का राजनीतिक भविष्य अच्छा नहीं दिखता। इनेलो में टूट के बाद भी वे पूर्व सीएम व पार्टी सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के साथ जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *