Gurugram : 4-टी से कोरोना संक्रमण चैन तोड़ने की कवायद

कोरोना टेस्टिंग।

कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत, सभी से सहयोग की उपायुक्त की अपील

रिपोर्ट4इंडिया/ गुरुग्राम।  
कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन प्रयासरत है। प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। ऑक्सीजन व अन्य जीवन रक्षक दवाईयोंं की आपूर्ति मेंं बढ़ोतरी के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने इस आशय का बयान जारी किया है। साथ ही, लॉकडाउन नियमों की पालन सुनिश्चित करने के साथ-साथ आमजन से सहयोग की अपील की जा रही है। वे लॉकडाउन के नियमों की पालन करें, फेस मास्क पहनें, बार-बार हाथ धोते रहें, दो गज की दूरी बनाकर रखें।
उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने कहा कि नागरिक धैर्य बरतें, किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। जमाखोरी, कालाबाजारी करने वालोंं पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में खादय पदार्थो की आपूर्ति में कमी नहींं होने दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 18 वर्ष से अधिक आयु के  नागरिक भी अपना पंजीकरण करवाकर कोरोना का टीका लगवाएं। कोरोना संक्रमण के लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर डाक्टरी  परामर्श से टेस्टिंग करवाएं और जब तक कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आती तब तक घर मेंं अपने आपको आइसोलेट कर लें। यह आपकी और आपके परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जरूरी है।
उपायुक्त ने कहा कि ऑक्सीजन व अन्य जीवन रक्षक दवाईयोंं की आपूर्ति हो रही है। अधिकारियों की टीमें निरंतर ऑक्सीजन आपूर्ति सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं की निंरतर निगरानी रख रहे हैं। होम आइसोलेट किए गए मरीजों से स्वास्थ्य विभाग की टीमें संपर्क में हैं। प्राईवेट अस्पतालों मेंं कोरोना के ईलाज और प्राइवेट एंबूलेंंस के लिए रेट निर्धारित कर दिए हैं। लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैंं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *